जानिए मांसपेशियों के लाभ के लिए सर्वश्रेष्ठ आकार का भोजन कोन सा है

सुबह का पहला डाइट मील

हम जो दिनभर खाते हे वो हमारे बॉडी पर कितना असर करता हे

हम पेठ भर खाते हे वो इम्पॉर्टे नहीं हे हमारे बॉडी पर कितना असर होता हे वो इम्पोर्टेन्ट हे

तो आज हम इस बारे में बात करेंगे जो की साइज भी गेन करेंगा और मसल भी गेन करेगा।

तो सबसे पहले हम लगे प्रोडक्ट के नाम और हम उसके बाद जानेगे इसे बनाते कैसे हे। और दिन में कितने बार लेना हे।

१) पीनट बटर

पीनट बटर जो की ज्यादा प्रोटीन होता हे हे हमारे बॉडी के लिए साइज गेन करने के जो एसिड मिलना चाहिए

वो हमे पीनट बटर से मिलता हे इसमें हेल्थी फैट होता जो की बॉडी का साइज गेन भी मदत करता हे

२) ओट्स

ओट्स में अधिक फाइबर होता है, जो हमारे शरीर के आकार को हासिल करने में मदद करता है।

३) ड्राई फ्रूट्स

ड्राई फ्रूट हमारे बॉडी में विटामिन इ और विटामिन बी ६ और ओमेगा ३ फैटी एसिड मिलते हे

४) अमूल प्रो प्रोटीन

व्हेय प्रोटीन होता हे और इस में DHA होता हे।

५) केले

केले के सेवन से शरीर में आयरन की कमी धीरे-धीरे कम होती है और आपकी एनीमिया की समस्या में भी सुधार होता है. केला पेट में होने वाली कब्ज की परेशानी से राहत देता है

६) मिल्क

मिल्क का इस्तमाल बॉडी में हड्डियों को मजबूत बनाने में होता हे

यह हमारे प्रोडक्ट हो गए अभी इसे बनानां कैसे हे तो जानते हे।

सबसे पहले एक बाउल में एक गिलास मिल्क रखे

उसके बाद उसमे एक कप ओट्स मिलाये

उसके बाद उसमे दो चमच्च पीनट बटर मिलाये

फिर उसे चमच्च से अच्छी तरह मिलाये उसके बाद

दो केले काटकर डाले फिर उसमे ड्राई फ्रूट और अमूल प्रो के दो चमच्च मिलाये आपका मील तैयार हो गया हे।

आपका जीम वर्कआउट ख़तम होने की बाद की पहेली डाइट तैयार हे।

इसे दिन में दो बार खाये आपका साइज गेन करने लगेगा।

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