माइक्रोसॉफ्ट एज अभी भी दूसरे स्थान पर है, मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स बाजार में हिस्सेदारी खो देता है

सबसे लोकप्रिय ब्राउज़र Google क्रोम और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स रहे हैं। लेकिन जब से Microsoft Edge लॉन्च हुआ, एक नया प्रतियोगी शीर्ष स्तर पर आ गया। एज ब्राउज़र ने फ़ायरफ़ॉक्स को हराकर इस साल अप्रैल में दूसरा स्थान हासिल किया। Microsoft अभी भी अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ इस स्थान को बनाए रखना जारी रखे हुए है।

Google Chrome NetMarketShare के अनुसार 71% बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष ब्राउज़र बना हुआ है। माइक्रोसॉफ्ट एज जून के बाजार में 0.87% से बढ़कर जुलाई में 8.46% के साथ
दूसरे स्थान पर बना
हुआ है। फ़ायरफ़ॉक्स जो अभी भी तीसरे स्थान पर है वास्तव में जुलाई में गिरकर 7.27% हो गया। जून में ब्राउजर की 7.58% हिस्सेदारी थी। यह पहली बार हॉट हार्डवेयर द्वारा
रिपोर्ट
किया गया था ।

लगता है कि ब्राउज़र अब फ़ायरफ़ॉक्स और एज के बीच है। Microsoft अपने ब्राउज़र को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाना जारी रखता है। यह हाल ही में
एज 84
में ‘चुप सूचना अनुरोधों’ को लुढ़का है जो वेबसाइट अधिसूचना अनुरोधों का प्रबंधन करता है। यह एक घंटी आइकन के तहत इन सभी अनुरोधों को क्लब करता है ताकि उपयोगकर्ता उन्हें ठीक से प्रबंधित कर सकें।Google Chrome अभी भी अछूत है और उसे ब्राउज़ करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होगी। यह उल्लेखनीय है कि Microsoft अपने एज ब्राउज़र को आक्रामक रूप से उपयोगकर्ताओं के लिए धकेल रहा है, विशेष रूप से विंडोज 10. क्रोम पर भी कभी-कभी उपयोगकर्ताओं के बीच “विज्ञापन” क्रोम होता है।

सूची 5.99% शेयर के साथ इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ चौथे स्थान पर जारी है, इसके बाद एप्पल के सफारी में 2.95% शेयर हैं। Microsoft एज के लिए Google के क्रोमियम ओपन-सोर्स इंजन में चला गया, जो इसे गैर-विंडोज उपकरणों के लिए अधिक सुलभ बनाता है और क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म समर्थन की पेशकश करता है। Microsoft अपने ब्राउज़र को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाना जारी रखता है। यह हाल ही में
एज 84
में ‘चुप सूचना अनुरोधों’ को लुढ़का है जो वेबसाइट अधिसूचना अनुरोधों का प्रबंधन करता है। यह एक घंटी आइकन के तहत इन सभी अनुरोधों को क्लब करता है ताकि उपयोगकर्ता उन्हें ठीक से प्रबंधित कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *