वोडाफोन आइडिया ने अपनी नई ब्रांड पहचान लॉन्च की, यह कंपनी का नया लोगो है
वोडाफोन आइडिया ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा की। कंपनी ने सोमवार को अपने ब्रांड को फिर से लॉन्च किया। कंपनी ने खुद को ‘वीआई ’के रूप में रिब्रांड किया है। इस तरह, कंपनी ने लोगों के बीच पूरी तरह से नई पहचान बनाने की कोशिश की है। अगस्त 2018 में वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के विलय से वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने एक नए ब्रांड की घोषणा की। कंपनी वर्तमान में एक कठिन समय से गुजर रही है, यहां तक कि मूल कंपनी वोडाफोन समूह भी किसी भी प्रकार का धन प्रदान करने के लिए तैयार नहीं है।
अधिकारियों ने कहा कि नए ब्रांड का शुभारंभ कॉलेज और संबंधित सेवाओं की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया गया था। इस ब्रांड के माध्यम से, कंपनी ब्रांड के तहत उच्च गुणवत्ता के वादे पर ग्राहकों के एक नए खंड में सुधार करने की कोशिश कर रही है। वहीं, कंपनी इस ब्रांड को लाकर अपने घटते यूजर बेस पर अंकुश लगाना चाहती है।
कंपनी की रीब्रांडिंग के बाद से वोडाफोन आइडिया की वेबसाइट बदल गई है।
आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि वोडाफोन और आइडिया दोनों ने नेटवर्क अनुभव, ग्रामीण कनेक्टिविटी, ग्राहक सेवा और कई और अधिक के लिए नए अवसर पैदा किए हैं।
कंपनी के बोर्ड ने हाल ही में इक्विटी शेयर जारी करके या अमेरिकी डिपॉजिटरी रसीद, विदेशी मुद्रा बांड, ग्लोब डिपॉजिटरी रसीद और परिवर्तनीय डिबेंचर के माध्यम से 25,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रयास को मंजूरी दी थी। इससे वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है, जो नकदी संकट में घिरी है।