सैमसंग ने स्मार्टफोन की बिक्री में चीनी बाजार में धूम मचाई है, जानिए क्या है खास बात

फोन क्रैश के मद्देनजर लॉन्च किए गए, सैमसंग के स्मार्टफोन ने दिसंबर तक 20 मिलियन यूनिट बेचने की उम्मीद में भारी बिक्री की है। स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग को इस साल के अंत तक सैमसंग एम सीरीज की 20 मिलियन से अधिक इकाइयां बेचने की उम्मीद है। सैमसंग की M सीरीज को भारतीय बाजार में पिछले साल फरवरी में चीनी कंपनियों Xiaomi, Vivo और Oppo के साथ लॉन्च किया गया था। कंपनी इस श्रृंखला के माध्यम से ऑनलाइन चैनल पर अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहती थी।

भारत ने पिछले साल M सीरीज के तहत 6 डिवाइस लॉन्च किए थे। साथ ही, इस साल 4 डिवाइस पेश किए गए हैं। कंपनी आने वाले साल में कुछ नए M सीरीज डिवाइस लॉन्च कर सकती है। सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष अज़ीम वारसी ने कहा है कि उसी श्रृंखला को अगले साल एक आश्चर्यजनक लाइनअप के साथ लॉन्च किया जाएगा। सैमसंग ने पिछले साल फरवरी में भारत की पहली एम सीरीज़ लॉन्च की थी। इस श्रृंखला के आधार पर, कंपनी का मानना ​​है कि यह Xiaomi को एक विशाल पंप की पेशकश करके भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी स्थिति मजबूत कर सकता है। इसके लिए, कंपनी ने स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ाने के उद्देश्य से अपने ऑनलाइन स्टोर का विस्तार किया है।

सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष अज़ीम वारसी के अनुसार, एम-सीरीज़ के स्मार्टफोन खासतौर पर जेनरेशन-आई की जरूरतों के लिए तैयार किए गए हैं। हम आपको बताते हैं कि जनरेशन-जेड श्रृंखला में 19 जनवरी और दिसंबर 2006 के बीच पैदा हुए युवा शामिल हैं। कंपनी ने भारत के बाद अन्य बाजारों में भी एम-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के अनुसार, भारत में स्मार्टफोन का निर्यात पिछले वर्ष की तुलना में जून 2020 में 21% गिर गया।

इस अवधि के दौरान कुल 10 मिलियन यूनिट भेज दिए गए। कोरोना वायरस के प्रकोप के जवाब में संघीय सरकार द्वारा शुरू की गई राष्ट्रव्यापी तालाबंदी से स्मार्टफोन निर्यात में गिरावट आई है। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, जून 2020 की तिमाही में ऑनलाइन चैनलों का भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 4% हिस्सा है। इससे पता चलता है कि भारत में ऑनलाइन खरीदारी बढ़ रही है। वास्तव में, कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान लोग असंबंधित खरीदारी करते हैं, जिसके कारण ऑनलाइन बिक्री में वृद्धि हुई है।

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