ऑल्टो ने भारत की सबसे प्यारी कार के 20 साल पूरे कर लिए, अब तक 4 मिलियन कारें बेचीं

 आज मारुति सुजुकी की पसंदीदा ऑल्टो (ऑल्टो) को भारत में लॉन्च हुए 20 साल हो चुके हैं। अब तक इस कार की 4 मिलियन से अधिक इकाइयाँ बिक चुकी हैं। ऑल्टो को 2000 में लॉन्च किया गया था और 2004 तक यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई थी। 2008 तक, ऑल्टो 1 मिलियन ग्राहकों तक पहुंच गया था और 2012 में 2 मिलियन यूनिट की बिक्री के साथ अगले मील के पत्थर तक पहुंच गया था, जिसके बाद 2016 में यह 30 मिलियन तक पहुंच गया।

 हाल ही में, अगस्त 2020 में, ऑल्टो ने 4 मिलियन इकाइयां बेचीं। पिछले 16 वर्षों से हर साल अत्यधिक प्रतिस्पर्धी यात्री कार खंड में ऑल्टो सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल रहा है। यही ऑल्टो की सफलता का राज है

 ऑल्टो की सफलता के आधार इसके कॉम्पैक्ट और आकर्षक डिजाइन, आसान नियंत्रण और हैंडलिंग, उत्कृष्ट लाभ, उन्नत सुरक्षा, आरामदायक सुविधाएं और सस्ती कीमत हैं। आज, ऑल्टो एंट्री लेवल कार बायर्स प्रीमियम फीचर्स जैसे टच स्क्रीन स्मार्ट प्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ABS with EBD, डुअल टोन इंटीरियर, डुअल एयरबैग दे रहा है।

 इस सफलता पर टिप्पणी करते हुए, कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले दो दशकों में, ऑल्टो ने भारत में लोगों के चलने के तरीके को बदल दिया है। यह पिछले 16 वर्षों में सबसे अधिक बिकने वाली कार है और अपने आकर्षक मूल्य प्रस्ताव के साथ भारत में कार खरीदारों का दिल जीत रही है। आज, ऑल्टो अपनी प्रभावशाली ब्रांड प्रतिष्ठा के साथ 4 मिलियन से अधिक संतुष्ट ग्राहकों की पसंद है।

 ऑल्टो भारत की पहली BS6- कंप्लेंट एंट्री लेवल कार है। इसमें एक आधुनिक एयरो एज डिज़ाइन है और नवीनतम सुरक्षा मानकों का पालन करता है, जैसे कि पैदल चलने वालों के लिए दुर्घटना और सुरक्षा नियम। प्रदर्शन में सुधार के लिए मारुति सुजुकी के प्रयासों के कारण, यह एक बहुत ही किफायती कार है। यह पेट्रोल के लिए 22.05 किमी प्रति लीटर और सीएनजी के लिए 31.56 किमी प्रति किलोग्राम का प्रमाणित लाभ प्रदान करता है। Maruti Suzuki Alto पेट्रोल और फैक्ट्री से सुसज्जित CNG विकल्प में आती है। यह 1900 शहरों में 2390 डीलर बिक्री आउटलेट्स मारुति सुजुकी एरिना सेल्स नेटवर्क द्वारा बेचा जाता है।

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