2021 पोर्श 911 टर्बो का अनावरण संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ

पोर्शे ने अमेरिका में नया 911 टर्बो पेश किया है और अपने लाइन-अप में कैरेरा और टर्बो एस के बीच की खाई को पाटा है। पहले की तरह नया पोर्श 911 टर्बो आपको कैरेरा के आराम स्तर की पेशकश करके मिडवे लेता है और टर्बो एस, प्रदर्शन के लिहाज से बहुत पीछे नहीं है। 3.8-लीटर, फ्लैट-सिक्स, ट्विन-टर्बो इंजन को 564 बीएचपी और 750 एनएम के पीक टॉर्क को बेल्ट करने के लिए तैयार किया गया है और इसे आठ-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (डीसीटी) से जोड़ा जाता है जो सभी चार पहियों को बिजली भेजता है।

अब हमने आपको बताया कि संख्या में सूक्ष्म गिरावट के बावजूद टर्बो टर्बो एस की तुलना में प्रदर्शन के मामले में काफी कम नहीं है। 2021 पोर्श 911 टर्बो कूप सिर्फ 2.7 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से घिसटता है, जबकि परिवर्तनीय 2.8 सेकंड में ऐसा ही करता है और यह सुपरकार मानकों द्वारा भी मानसिक प्रदर्शन है, लैंबोर्गिनी हुर्रन ईवीओ जैसे सुपरकारों के साथ रहता है जो 2.9 सेकंड में ट्रिपल अंकों की गति को देखता है। । पोर्श 911 टर्बो 319 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति को छू सकता है।

वास्तव में, टर्बो और टर्बो एस के बीच काफी समानताएं हैं। उदाहरण के लिए, दोनों मॉडलों को रियर-एक्सल स्टीयरिंग मिलता है जो इसकी ड्राइविंग गतिशीलता को बढ़ाता है और इसे मोड़ और कोनों के आसपास अधिक अनुकूल बनाता है। यह अनुकूली डैम्पर्स के साथ पोर्श एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट (PASM) प्रणाली भी प्राप्त करता है जो निलंबन को सख्त बनाने में मदद करता है और इसके ग्राउंड क्लीयरेंस को 10 मिमी तक कम करता है, जिससे आपको इसका अधिक सटीक प्रदर्शन मिल सके। उस ने कहा, टर्बो को फ्रंट में 16.06 इंच और पीछे की तरफ 14.96 इंच का कास्ट-आयरन डिस्क ब्रेक मिलता है, जैसा कि टर्बो एस में पोर्श सेरामिक कम्पोजिट ब्रेक का विरोध करता है।

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