75% लग्जरी कारों की बिक्री अब ऑनलाइन: बिग बॉय टॉयज़

कोविद -19 संकट का ऑटो उद्योग पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है और हालांकि यह उम्मीद की जाती है कि पूर्व स्वामित्व वाला व्यवसाय नई कारों के क्षेत्र की तुलना में बहुत बेहतर करेगा। हम आपके लिए डेटा द्वारा समर्थित कहानियों को लाए हैं, जो यह दिखाती हैं कि पूर्व स्वामित्व वाले व्यवसाय को एक निश्चित पायदान कैसे मिल रहा है। लेकिन पूर्व स्वामित्व वाली लक्जरी कार व्यवसाय भी है। अब ऑडी, मर्सिडीज-बेंज और बीएमडब्लू पहले से ही अपनी प्रमाणित कारों की पेशकश करते हैं, लेकिन बिग बॉय टोएज़ को ध्यान इस बात से मिलता है कि ओईएम को क्या पेशकश करनी है। लक्जरी और सुपर कारों के अपने विभिन्न संग्रह के लिए जाना जाता है, बिग बॉय टोयज़ ने कोरोनोवायरस के कारण बिक्री के प्रभाव को महसूस किया है, लेकिन इसने लक्जरी कार बाज़ार को हमेशा की तरह व्यापार जारी रखने से नहीं रोका है।

जतिन आहूजा, संस्थापक और प्रबंध निदेशक, बिग बॉय टॉयज़ ने व्यापार पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में कारबाइक से बात की। “बिक्री निश्चित रूप से प्रभावित हुई है और यह उद्योग भर में है। हमारे शोरूमों के फुटफॉल भी गिर गए हैं और मुंबई जैसी जगहों पर (जो सबसे बुरी तरह प्रभावित शहरों में से एक है), कोई यात्रा नहीं हुई। लेकिन चांदी की परत है क्योंकि डिजिटल मोर्चे पर त्वरित बदलाव ने हमें अच्छी स्थिति में रखा है क्योंकि ऐसे लोग हैं जो वाहन खरीदने के लिए तैयार हैं और यह हमेशा एक अच्छा संकेत है! “

इस कोरोनावायरस संकट के दौरान डिजिटलीकरण दिन का शब्द बन गया है और बिग बॉय टॉयज़ द्वारा प्रदान किए गए आंकड़ों के अनुसार, कंपनी की इन्वेंट्री की लगभग 75 प्रतिशत बिक्री ऑनलाइन मार्ग के माध्यम से हुई है। वास्तव में, कंपनी को अपने डिजिटल परिवर्तन को बहुत जल्दी से लागू करना था। वास्तव में कंपनी ने हाल ही में अपनी वेबसाइट पर the 29 मिनट में अपनी कार बेचो ’को शुरू किया और इससे काफी ट्रैक्शन हो रहा है।

जतिन ने कहा, “हमें वेबसाइट को तैयार करने और फिर उसे सही करने में दो साल लग गए। लेकिन अब हमें यह सुनिश्चित करने के लिए ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाना पड़ा कि वेबसाइट अधिक ग्राहक अनुकूल है क्योंकि वे शोरूम में नहीं आ सकते हैं। इसका मतलब था कि वेबसाइट को तैयार करना और ऐसी सुविधाएँ जोड़ना जो ग्राहकों को बिना किसी परेशानी के अपनी पसंद की कार के माध्यम से ब्राउज़ करने की सुविधा प्रदान करें। और हम ऐसा करने में कामयाब रहे क्योंकि 70-75 फीसदी ग्राहक जिन्होंने वाहन खरीदे हैं, उन्होंने हमारे किसी भी शोरूम का दौरा नहीं किया है और यह उत्साहजनक है। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published.