ये 6 तरीके अपनाकर लाखों नहीं करोड़ों रुपए कमाएं

1. वॉयस सर्च के लिए अपनी साइट को ऑप्टिमाइज़ करें

भविष्यवाणियों के अनुसार, आधी खोजें 2020 में वॉयस सर्च फीचर पर आधारित होंगी। इसलिए, हमारा सुझाव है कि आप अपनी ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीतियों के इस पहलू पर ध्यान केंद्रित करें। दूसरे शब्दों में, आपके व्यवसाय को आवाज खोज सहायक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके पास “मेरे पास” सुविधा हो सकती है, जो उपयोगकर्ताओं को ध्वनि खोज करने के लिए शब्द का उपयोग करने पर सर्वोत्तम स्थानीय परिणामों का पाठ करेगी।

2. इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग से लाभ

वर्तमान में, सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल मार्केटिंग प्रभावशाली विपणन है। बात यह है कि लोग अपने पसंदीदा हस्तियों द्वारा अनुशंसित उत्पादों की खरीद करते हैं। इन्हें सोशल मीडिया प्रभावकों के रूप में जाना जाता है।

आज, सोशल मीडिया के प्रभावकार भी अपने अनुयायियों की नजर में काफी भरोसेमंद हैं। इसलिए, आप उन्हें अपने प्रभावशाली विपणन अभियानों के लिए काम पर रख सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आपको इन अभियानों के लिए बड़ी राशि खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।

3. अपने भुगतान किए गए विज्ञापन अभियानों को फिर से बनाएँ

समय के साथ, विज्ञापन बहुत सारे बदलावों से गुजर रहा है। और इसने व्यवसायों की आवश्यकताओं को भी बदल दिया है। आज, विज्ञापन की प्रवृत्ति उपयोगकर्ताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है कि कोई उत्पाद या सेवा क्या कर सकती है।

आपको उन उत्पादों की विशेषताओं को शामिल करके विज्ञापनों को वैयक्तिकृत करना होगा, जिनमें उपयोगकर्ताओं की गहरी रुचि हो सकती है। इसके अलावा, विज्ञापन सीधे और संक्षिप्त होने चाहिए।

4. निजीकरण पर विचार करें

आंकड़ों के अनुसार, ऑनलाइन खरीदने वाले कम से कम 70% ग्राहकों को ब्लॉग और साइटों पर निजीकरण के लिए पसंद है। उदाहरण के लिए, यदि कोई खरीदार आपसे कुछ खरीदता है, तो आप उन्हें ईमेल में उनके नाम के साथ एक ईमेल भेज सकते हैं। अच्छी बात यह है कि निजीकरण कोई महंगी या जटिल प्रक्रिया नहीं है। निजीकरण का पूरा उद्देश्य खरीदारों को यह एहसास दिलाना है कि आप उन्हें महत्व देते हैं।

5. विजुअल सर्च फीचर पर विचार करें

आंकड़ों के अनुसार, इन दिनों दृश्य खोज भी काफी प्रभावी है। सरल शब्दों में, यदि कोई उपयोगकर्ता अपनी पसंद की उत्पाद तस्वीर क्लिक करता है, तो वेबसाइट्स, जैसे कि Pinterest और Google उस उत्पाद की तस्वीर के नीचे खरीदारी के विकल्प दिखाते हैं। तो, खरीदारों को फोटो क्लिक करके उत्पाद खरीदने की स्वतंत्रता है।

6. पोस्ट वीडियो सामग्री

वीडियो सामग्री फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी लोकप्रिय है। अगर आप आंकड़ों को देखें तो आपको पता चलेगा कि 52% खरीदार वीडियो देखने के बाद उत्पादों को खरीदते समय अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं। जहां तक ​​किसी उत्पाद के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की बात है, तो कम से कम 68% खरीदार लंबे लेखों, पुस्तिकाओं या जनसांख्यिकी को पढ़ने के बजाय लघु वीडियो देखना पसंद करते हैं।

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