जहाज एक दिन में लगभग 600 टन कोयला जलाया गया, जिसे 176 लोगों की एक टीम ने अपनी भट्टियों में फावड़ा दिया। लगभग 24 टन राख को हर 24 घंटे में समुद्र में उतार दिया गया।
बोर्ड पर 20,000 बोतल बीयर, 1,500 बोतल शराब और 8,000 सिगार – सभी प्रथम श्रेणी के यात्रियों के उपयोग के लिए थे।
बोर्ड पर ग्रैंड सीढ़ी जहाज के 10 डेक में से सात से नीचे उतरी और ओक पैनलिंग, कांस्य चेरी और पेंटिंग चित्रित की गई। प्रतिकृतियां ब्रैनसन, मिसौरी में टाइटैनिक संग्रहालय में देखी जा सकती हैं।
केवल 16 लकड़ी के लाइफबोट और चार टूटी हुई नावों को ले जाया गया, जिसमें 1,178 लोगों को बैठने के लिए पर्याप्त था। यह टाइटैनिक की कुल क्षमता का केवल एक-तिहाई है, लेकिन कानूनी रूप से अधिक आवश्यक है।
मुख्य लंगर को ढोने के लिए बीस घोड़ों की आवश्यकता थी।
22 टन साबुन और लोंगो (बीफ़ या मटन फैट से तैयार) को स्मेगवे पर लेग नदी में इसके अविच्छिन्न मार्ग की सहायता के लिए छोड़ा गया था।
बोर्ड में 885 क्रू में से सिर्फ 23 महिलाएं थीं। साउथेम्प्टन में 699 सवार थे, और 10 में से चार अंग्रेजी शहर के मूल निवासी थे।
प्रथम श्रेणी के यात्रियों को एक संगीत पुस्तक दी गई जिसमें 352 गाने थे। बोर्ड के संगीतकारों को उन सभी को जानना आवश्यक था, मामले में अनुरोध किए गए थे।
एक अन्य उल्लेखनीय शिकार बेंजामिन गुगेनहाइम एक अमेरिकी व्यापारी थे। यह महसूस करते हुए कि जहाज नीचे जा रहा था, उन्होंने और उनके वैलेट, विक्टर गिग्लियो ने प्रतिष्ठित रूप से अपनी शाम पहनने में बदल दिया, जबकि उन्होंने टिप्पणी की: “हमने अपने सबसे अच्छे कपड़े पहने हैं और सज्जनों की तरह नीचे जाने के लिए तैयार हैं।” वे आखिरी बार ब्रांडी और धूम्रपान सिगार पीते हुए डेक कुर्सियों पर देखे गए।