सुपरचार्जड होंडा अफ्रीका ट्विन ने पेटेंट फाइलिंग में किया खुलासा

होंडा एक सुपरचार्ज्ड होंडा अफ्रीका ट्विन पर काम कर सकती है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह फिलहाल जापान में ब्रांड के आरएंडडी सुविधा में विकास के अधीन है। हाँ, यह सही है, एक सुपरचार्ज्ड होंडा अफ्रीका ट्विन! जापानी पेटेंट कार्यालय के पास दायर किए गए नवीनतम दस्तावेजों से कई पन्नों में जाने वाले विस्तृत इंजीनियरिंग पेटेंट का पता चलता है, जो कि इंजन द्वारा संचालित सुपरचार्जर और दोहरे इंजेक्शन प्रणाली सहित बाइक के नवाचारों के बारे में काफी विस्तार से बताते हैं कि प्रदर्शन को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष ईंधन इंजेक्शन दोनों का उपयोग करता है। ईंधन दक्षता, उत्सर्जन को कम करते हुए।

सुपरचार्ज्ड इंजन मौजूदा अफ्रीका ट्विन के 1,084 सीसी, 101 बीएचपी के समानांतर-ट्विन इंजन पर आधारित है, लेकिन सुपरचार्जर के अलावा इंजन के व्यक्तित्व को पूरी तरह से बदलने की संभावना है। अफ्रीका ट्विन के 1,084 सीसी, समानांतर-ट्विन में यूनिकैम डिज़ाइन है, जिसमें एक ओवरहेड कैमशाफ्ट प्रति सिलेंडर चार वाल्व का संचालन करता है। होंडा द्वारा डिजाइन की गई प्रणाली एक जुड़वां-पेंच डिजाइन दिखाती है, जो प्रत्येक घुमाव के साथ एक निश्चित मात्रा में हवा को स्थानांतरित करती है और क्रैंकशाफ्ट से गियर करती है। और यह उच्च दबाव वाले सभी रास्तों पर सिलेंडर के लिए दिए गए बूस्ट प्रेशर को समान रूप से बढ़ाता है। यह डिज़ाइन एक सपाट टॉर्क कर्व के लिए बनाता है, जो कि एक एडवेंचर बाइक के लिए आदर्श है, न कि एक पीक बूस्ट के लिए चुनने के बजाय जो कावासाकी H2 के उपयोग की तरह केन्द्रापसारक प्रकार के सुपरचार्जर।

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