Twitter: कोरोना काल में TWITTER को हुआ भारी इजाफा, जानिए कैसे

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर ने बताया कि अब उसने 199 मिलियन औसत मौद्रिक दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमडीएयू) प्राप्त किया है, जो 20 प्रतिशत की वृद्धि, वर्ष-दर-वर्ष, महामारी के आसपास चल रहे उत्पाद सुधार और वैश्विक बातचीत से प्रेरित है।

ट्विटर ने Q1 2021 के लिए USD1.04 बिलियन का राजस्व 28 प्रतिशत (ऑन-ईयर) और USD68 मिलियन की शुद्ध आय के साथ पोस्ट किया। विज्ञापन राजस्व USD899 मिलियन, 32 प्रतिशत की वृद्धि पर पहुंच गया।

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, “लोग क्या हो रहा है, इसे देखने और बात करने के लिए ट्विटर की ओर रुख करते हैं और हम उनके हितों को अधिक तेजी से खोजने में मदद कर रहे हैं।”

कुल विज्ञापन सगाई 11 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ी जबकि सगाई (सीपीई) की लागत 19 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़ी। जबकि अमेरिकी राजस्व USD556 मिलियन तक पहुंच गया, अंतर्राष्ट्रीय राजस्व कुल USD480 मिलियन, 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

ट्विटर के सीएफओ नेड सहगल ने कहा, “विज्ञापनदाताओं ने अपडेट किए गए विज्ञापन प्रारूपों, बेहतर माप और नए ब्रांड सुरक्षा नियंत्रणों से लाभ प्राप्त करना जारी रखा है।

Q1 के लिए mDAU 199 मिलियन था, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में 166 मिलियन और पिछली तिमाही में 192 मिलियन की तुलना में। Q1 के लिए औसत अंतर्राष्ट्रीय mDAU 162 मिलियन थे, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में 133 मिलियन और पिछली तिमाही में 155 मिलियन की तुलना में। Q2 2021 के लिए, कंपनी को कुल राजस्व USD980 मिलियन और USD1.08 बिलियन के बीच होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *