नेक्स्ट-जीन मारुति सुजुकी सेलेरियो इंडिया दिवाली 2020 तक होगी लॉन्च

आगामी मारुति सेलेरियो एक पूर्ण पीढ़ी का बदलाव होगा, न कि केवल एक नया रूप, जो 2014 के बाद से पहली-जीन कार की जगह ले रहा है। दूसरी-जीन कार ताजा स्टाइल को स्पोर्ट करेगी और उसी ‘हार्टटेक्ट’ प्लेटफॉर्म पर बैठेगी। वर्तमान-जीन वैगन आर।

सूत्र बताते हैं कि नई सेलेरियो आकार में भी बढ़ेगी और उम्मीद की जा रही है कि इसमें लंबी व्हीलबेस और आउटगोइंग कार की तुलना में व्यापक केबिन होगा। हालाँकि तस्वीरों में देखे गए परीक्षण खच्चरों को भारी रूप से कवर किया गया है, लेकिन वे हमें कार के बढ़े हुए आयामों का संकेत देते हैं।

एक्सटीरियर की तरह ही नई सेलेरियो में भी फ्रेश केबिन लेआउट मिलेगा। विवरण अभी तक दुर्लभ हैं, लेकिन यह मान लेना सुरक्षित है कि मॉडल अन्य मारुति सुजुकी कारों के साथ बहुत सारे हिस्से साझा करेगा, और उच्चतर वेरिएंट पर स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं के साथ आएगा।

जबकि आउटगोइंग कार अपने जीवन के अधिकांश के लिए एक सिंगल, 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेची गई थी, नई सेलेरियो संभवतः दो इंजन विकल्पों के साथ आएगी, जैसा कि मारुति वैगन आर करता है। 1.0-लीटर पेट्रोल के साथ-साथ संभवतः 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल अधिक शक्तिशाली होगा। गियरबॉक्स विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी स्वचालित भी शामिल होगा।

नई सेलेरियो टाटा टियागो और हुंडई सैंट्रो को भी अपने पूर्ववर्ती की तरह ही जारी रखेगी। हालांकि, अधिक शक्तिशाली इंजन और अधिक विशाल केबिन के साथ, यह हुंडई ग्रैंड i10 जैसे मॉडलों को भी प्रतिस्पर्धा दे सकता है।

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